test

अब singer अलिशा चिनॉय बोलीं- जहरीली है म्यूजिक इंडस्ट्री, छल कपट से भरे कॉन्ट्रैक्ट, तलवे नहीं चाटोगे तो...

सुशांत सिंह राजपूत(sushant singh Rajput) की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में गुटबाजी और नेपोटिज्म (Nepotism) का मुद्दा गर्माता जा रहा है। सिंगर सोनू निगम के बयान के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) में भी इस मुद्दे पर बहस शुरू हो गई है। हाल ही सोनू निगम (Sonu Nigam)ने एक बयान जारी कर कहा था कि म्यूजिक इंडस्ट्री फिल्मों से ज्यादा बड़ा माफिया है। साथ ही उन्होंने कहा था कि म्यूजिक इंडस्ट्री को सिर्फ दो कंपनियां और दो लोग ही कंट्रोल करते हैं। इसके बाद कुछ कलाकारों ने सोनू निगम के इस बयान से असहमति जताई। सोनू ने और वीडियो जारी किया। इसमें वे फिर से उस म्यूजिक कंपनी के मालिक पर भड़के और पुराने दिन याद दिलाए। साथ ही उन्होंने किसी पुरानी क्लिप के बारे में भी बात की, जो उनके पास सुरक्षित है। जवाब में कंपनी के मालिक की पत्नी ने बयान जारी किया। उन्होंने सोनू के आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि वे ऐसे शख्स हैं जो दर्शकों के दिमाग से खेलना जानते हैं। इसके बाद सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami), अलिशा चिनॉय (Alisha Chinai) और कॉमेडियन सुनील पाल (Sunil Pal) सोनू निगम के समर्थन में आ गए हैं।

अब singer अलिशा चिनॉय बोलीं- जहरीली है म्यूजिक इंडस्ट्री, छल कपट से भरे कॉन्ट्रैक्ट, तलवे नहीं चाटोगे तो...

अलिशा ने इंडस्ट्री को बताया जहरीली

पॉप सिंगर अलिशा चिनॉय ने भी म्यूजिक माफिया को लेकर पोस्ट शेयर की। उन्होंने गायक अदनान सामी की इंस्टाग्राम पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा,'ये एक जहरीली इंडस्ट्री है, जहां मूवी और म्यूजिक माफिया आपको डर और ताकत से नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं।' उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में होने वाले कॉन्ट्रैक्ट्स के लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यहां नैतिकता से काम नहीं लिया जाता। यहां छल कपट से भरे अनुबंधों के साथ काम कराया जाता है। इसके बा भी ऐसा जताया जाता है जैसे अहसान कर रहे हों। साथ ही उन्होंने आरोप लगाए कि कलाकार अगर म्यूजिक कंपनियों के मालिकों की चाटुकारिता नहीं करते तो वे उनका बहिष्कार कर देंगे और बर्बाद करने की कोशश करेंगे। पूरा सिस्टम ही बेकार है। सिंगर ने सलाह देते हुए कहा कि कलाकारों को बड़ा मानना और उनका सम्मान करना सीखें, जो आपका पेट भरते हैं।साथ ही कि कहा कि अब बुलबुला बस फूटने ही वाला है। मैं बस चुपचाप बैठकर कर्मा को रीसेट होते हुए देखने वाली हूं।

नए कलाकारों का शोषण हो रहा

सिंगर अदनान सामी ने भी सोनू निगम का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी। इसमें उन्होंने लिखा कि भारतीय फिल्म उद्योग को इस मामले को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है, खासकर संगीत के संदर्भ में। उन्होंने लिखा कि यहां नए गायकों, दिग्गज गायकों, संगीतकारों और संगीत निर्माताओं का शोषण हो रहा है। उनका कहना है कि क्रिएटिविटी को कंट्रोल करने की कोशिश क्यों की जाती है और वो भी उन लोगों द्वारा जो कुछ जानते ही नहीं हैं। उन्होंने लिखा,'भगवान के लिए इसे रोकिए और असली टैलेंट और दिग्गज कलाकारों को सांस लेने दीजिए। बस अब बहुत हो गया। बदलाव आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। अपने आपको संभालो।'

sunil pal

मोनाली ठाकुर

वहीं सिंगर मोनाली ठाकुर ने भी हाल ही एक इंटरव्यू में इसके बारे में बात की। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री के अंदर हालात ठीक नहीं है। कोई काम करता है उसे उसका बकाया नहीं मिलता। अपनी इनकम का 50 से 80 पर्सेंट तक देना पड़ता है तब जाकर इंडस्ट्री में काम मिलता है। हर एक आदमी गैंग्स्टर है इस इंडस्ट्री में और बस लूट रहा है।


प्रताडित करना बंद करो

कॉमेडियन सुनील पाल ने भी सोनू निगम का समर्थन करते हुए एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने एक बड़ी म्यूजिक कंपनी के मालिक पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग तुम्हारे पैर छूते हैं और खुद को स्टार समझते हैं, जैसे उन्हें पद्मभूषण मिल गया हो। सोनू निगम को सपोर्ट करते हुए कहा कि वे संगीत के भगवान हैं। सोनू किसी कंपनी के मोहताज नहीं हैं। वे अपने आप में खुद एक कंपनी हैं। उनके पास भगवान का दिया सबकुछ है। उन्हें प्रताडित करना बंद कर दो।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/31744pm
अब singer अलिशा चिनॉय बोलीं- जहरीली है म्यूजिक इंडस्ट्री, छल कपट से भरे कॉन्ट्रैक्ट, तलवे नहीं चाटोगे तो... अब singer अलिशा चिनॉय बोलीं- जहरीली है म्यूजिक इंडस्ट्री, छल कपट से भरे कॉन्ट्रैक्ट, तलवे नहीं चाटोगे तो... Reviewed by N on June 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.