test

नेटफ्लिक्स को महंगा पड़ा इस विवादित फिल्म का प्रमोशन करना, मांगनी पड़ी माफी

कोरोना वायरस के कारण पिछले कई महीनों सिनेमाघर बंद है। इस दौरान कई बड़ी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म में पर रिलीज हुई है। इन दिनों डिजिटिल प्लेटफॉर्म का चलन काफी जोरों पर चल रहा है। आजकल ग्लोबल ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स (Netflix) सुर्खियों में छाई हुई है। नेटफ्लिक्स को विवादित फ्रेंच फिल्म 'क्यूटीज' (French film Cuties) का प्रमोशन करना काफी महंगा पड़ा। फिल्म में दिखाए गए कुछ दृश्यों का सोशल मीडिया पर भरपूर विरोध हो रहा है। इस मूवी को प्रमोट करने के लिए इसको माफी मांगनी पड़ी। हजारों लोगों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के बाद प्लेटफॉर्म से फिल्म को हटाने की मांग की थी। Maimouna Doucoure द्वारा निर्देशित फिल्म एक 11 वर्षीय लड़की के बारे में है जो एक डांस क्रू में शामिल होने की उम्मीद करती है।

Netflix

यह याचिका चेंज डॉट ओआरजी (Change.org) की ओर से दायर की गई है। इस याचिका में अब तक 225,000 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर कर अपनी सहमति जताई है। इस फिल्म पर आरोप है कि इसमें 11 वर्षीय व्यक्ति को घृणित और गलत तरीके से सैक्‍सुलाइज किया गया है। याचिका में फिल्म की मूल स्टोरी का एक स्क्रीनशॉट लिया गया है, जिसमें 'एमी' नाम की एक लड़की को मुख्य भूमिका में पेश किया गया है, जो एक आकर्षक डांस क्रू से जुड़ती है और उसके बाद वह अपने आपको एक्सप्लोर करना शुरू करती है। एक पोस्टर में एक उत्तेजक नृत्य करते हुए देखा जाता है। इंटरनेट पर इसी दृश्य पर ही सबसे ज्यादा नाराजगी पैदा हुई है। इंटरनेट उपभोक्ताओं का कहना है कि इंटरनेट पर प्रसिद्धि पाने के लिए एक लड़की को उत्तेजक डांस करते हुए दिखाया गया है।

Netflix

आपको बता दें कि फिल्म का ओरिजिनल टाइटल 'मिग्नोनेस (Mignonnes)' था। नेटफ्लिक्स ने इस सप्ताह अपने दिए गए एक बयान में कहा कि हमें उस कला को गलत तरीके से पेश करने के लिए गहरा खेद है जो हमने 'मिग्नोनेस/ क्यूटूज' के लिए इस्तेमाल किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2FSGPXC
नेटफ्लिक्स को महंगा पड़ा इस विवादित फिल्म का प्रमोशन करना, मांगनी पड़ी माफी नेटफ्लिक्स को महंगा पड़ा इस विवादित फिल्म का प्रमोशन करना, मांगनी पड़ी माफी Reviewed by N on August 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.