test

Sanjay Mishra Birthday : क्रिकेट विश्व कप के दौरान एक एड ने बदल दी थी संजय की किस्मत

मुंबई। हर किरदार मेें अपने हावभाव और आवाज से जान डाल देने वाले अभिनेता संजय मिश्रा ( Sanjay Mishra ) ने अपने कॅरियर की शुरूआत टीवी शो 'चाणक्य' से 1991 में की। इसके बाद 2001 में आए टीवी शो 'ऑफिस ऑफिस' से उनकी पहचान घर-घर में हो गई। टीवी की दुनिया से वह बॉलीवुड की तरफ मुड़े और यादगार किरदार निभाए।

एप्पल सिंह के नाम से हुए पॉपुलर

6 अक्टूबर, 1963 को बिहार के दरभंगा में जन्में संजय मिश्रा आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1999 के क्रिकेट विश्व कप के दौरान 'मौका मौका' का विज्ञापन काफी पॉपुलर हुआ। इस एड में वह एप्पल सिंह के नाम का किरदार निभाते नजर आए। इस किरदार में उनका अंदाज क्रिकेटप्रेमियों और सिनेमाप्रेमियों के दिलों में बस गया। इससे उन्हें भारत के पड़ोसी देशों में भी पहचान मिली।

बचपन में क्लास करते थे बंक

संजय बचपन में हमेशा अपनी क्लास बंक किया करते थे। एक बार क्लास बंक कर वह पान की दुकान पर चले गए। वहां पान बनाने लगे। ऐसा करते उन्हें उनकी दादी ने देख लिया। दादी ने संजय और दुकानदार दोनों की क्लास लगा दी। इतना ही नहीं वह पान की गुमटी भी हटवा दी थी।

ढाबे पर करने लगे थे काम

बॉलीवुड में अच्छा-खासा मुकाम बनाने के बाद संजय अपने पिता की बीमारी के चलते अपने गांव लौटे। हालांकि काफी प्रयास करने के बाद भी उनके पिता का देहांत हो गया। इससे वह टूट से गए। फिल्मों की तरफ फिर से रूख नहीं किया। ढाबे पर काम करने लगे। इसी दौरान रोहित शेट्टभ् ने उन्हें 'गोलमाल' में काम करने का मौका दिया और फिर वापस उनका फिल्मी सफर शुरू हो गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3lkrdM0
Sanjay Mishra Birthday : क्रिकेट विश्व कप के दौरान एक एड ने बदल दी थी संजय की किस्मत Sanjay Mishra Birthday : क्रिकेट विश्व कप के दौरान एक एड ने बदल दी थी संजय की किस्मत Reviewed by N on October 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.