test

मैं अपनी बच्चियों को सशक्त बनाने के लिए बहुत बड़ी समर्थक रही हूं- Divya Dutta

मुंबई। अभिनेत्री दिव्या दत्ता ( Divya Dutta ) का कहना है कि नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ( Malala Yousafzai ) वैश्विक स्तर पर हर युवा लड़की के लिए सबसे प्रेरणादायक शख्सियतों में से एक हैं, जो असमानता के खिलाफ खड़े होने की इच्छा रखती हैं।

यह भी पढ़ें : मीका सिंह का छलका दर्द, कहा-8 माह से नहीं मिला कोई काम

'बच्चियों को सशक्त बनाने की समर्थक रही हूं'

फिल्म 'गुल मकाई' ( Gul Makai Movie ) में मलाला की मां का किरदार निभाने वाली दिव्या ने कहा, 'मलाला यूसुफजई उन युवा लड़कियों के लिए एक जीवंत उदाहरण हैंए जो सभी असमानताओं के खिलाफ उठ खड़े होने की ख्वाहिश रखती हैं। मैं हमेशा से ही अपनी बच्चियों को सशक्त बनाने के लिए बहुत बड़ी समर्थक रही हूं। मलाला की मां का किरदार निभाना मेरे लिए एक शानदार सफर रहा। हमने सही सार पाने के लिए फिल्म के हर पहलू पर शोध और पूर्वाभ्यास किया।'

'मलाला के पिता से मुलाकात यादगार पल'

अभिनेता अतुल कुलकर्णी का कहना है कि वह पाकिस्तानी शिक्षा कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के पिता जियाउद्दीन यूसुफजई से मिले क्षण को याद करते हैं। कुलकर्णी का मानना है कि जियाउद्दीन वास्तविक जीवन के हीरो हैं। अभिनेता को 'गुल मकाई' पर काम करते हुए मलाला के पिता से मिलने का मौका मिलाए जो नोबेल पुरस्कार विजेता के जीवन पर आधारित फिल्म है। फिल्म में अतुल ने जियाउद्दीन की भूमिका निभाई है।

'मेरे लिए कुछ अनमोल पल थे'

अतुल ने बताया,'फिल्म की मेरी सबसे अच्छी याद तब की है, जब मैं लंदन में उसके पिता से मिला था। जब हमने फिल्म देखी, तो वह मेरे बगल में बैठे थे। मेरे लिए कुछ अनमोल पल थे, क्योंकि जब आप भूमिका निभाते हैं और जिसकी भूमिका आप निभा रहे हो, वह व्यक्ति खुद आपके बगल में बैठा हो। उन्हें बहुत अच्छा लगा और उन्होंने मुझे अपने घर बुलाया।'

यह भी पढ़ें : ट्रांसपेरेंट ड्रेस में एयरपोर्ट पर दिखीं प्रेग्नेंट करीना कपूर, सैफ अली और तैमूर साथ, देखें फोटोज

फिल्म का निर्देशन अमजद खान ने किया है और इसमें रीम शेख को मुख्य भूमिका में दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें अतुल कुलकर्णी, मुकेश ऋषि और पंकज त्रिपाठी ने निर्णायक भूमिका निभाई है। गुल मकाई का प्रसारण एन पिक्चर्स पर किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/377u9Y6
मैं अपनी बच्चियों को सशक्त बनाने के लिए बहुत बड़ी समर्थक रही हूं- Divya Dutta मैं अपनी बच्चियों को सशक्त बनाने के लिए बहुत बड़ी समर्थक रही हूं- Divya Dutta Reviewed by N on December 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.