test

बॉलीवुड के ऐसे टॉप 5 सितारे,जो है इंजीनियरिंग,तो कोई गोल्ड मेडलिस्‍ट

हमारी फिल्म इंडस्ट्री में हर तरह के स्टार्स है जिन्होनें अपनी काबलियत के दम पर एक अलग जगह बनाई है। लेकिन उनमें से कुछ स्टार्स ऐसे भी है जिन्होनें ना केवल ग्लैमर की दुनियां में पहचान बनाई है बल्कि अपनी पढ़ाई लिखाई में भी पीछे नहीं हैं। आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के ऐसे टॉप 5 सितारे,जो हैं हाइली एजुकेटेड
1. अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में बात करें तो इन्होनें नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से स्‍नातक की डिग्री हासिल करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज चले गए । जहां से इन्होंने साइंस और आर्ट की शिक्षा पूरी की। अमिताभ बच्चन को ऑस्‍ट्रेलिया की क्‍वींसलैंड यूनिवर्सिटी से मानद उपाधि से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।
2. प्रीति जिंटा
बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीति जिंटा ने शिमला के कॉलेज से बैचलर इन इंग्लिश करने के साथ साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन और क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की है।

priti_jinta.jpg

3. आर माधवन
तनु वेडस मनु जैसी हिट फिल्‍म में अपना खास अभिनय करने वाले आर माधवन ने ग्रेजुएट इन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स करने के बाद इन्हें महाराष्‍ट्र के बेस्‍ट एनसीसी कैडेट के लिये चुना गया था। जिसके बाद माधवन को सात एनसीसी कैडेड के साथ इंग्‍लैंड जाने का मौका मिला और वहां सम्‍मान के तौर पर लंदन की शाही सेना के तीनों विंग (जल, थल, वायु )में ट्रेनिंग हासिल की।

4. अमीषा पटेल
कहो न प्‍यार है और गदर जैसी बाॅलीवुड की सुपरहिट फिल्‍मों में काम कर चुकीं अमीषा पटेल इकोनॉमिक्‍स में गोल्‍ड मेडलिस्‍ट रह चुकी हैं। इसके अलावा इन्होने बायोजे‍नेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री ली है।

dhawan-1.jpeg

5. परिणिति चोपड़ा
परिणिति चोपड़ा को शुरू से ही पढ़ाई का बड़ा शौक था। परिणिति ने अंबाला के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करने के बाद लंदन चली गईं और वहां से इकोनॉमिक्‍स, बिजनेस, फाइनेंस तीन विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lhBK0U
बॉलीवुड के ऐसे टॉप 5 सितारे,जो है इंजीनियरिंग,तो कोई गोल्ड मेडलिस्‍ट बॉलीवुड के ऐसे टॉप 5 सितारे,जो है इंजीनियरिंग,तो कोई गोल्ड मेडलिस्‍ट Reviewed by N on September 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.