test

जब लता मंगेशकर को पड़ा था इतना जोरदार चांटा कि वो सेट पर ही गिर पड़ी थीं, कान से बह रहा था खून

नई दिल्ली: कोकिला कहीं जाने वाली लता मंगेशकर सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में अपनी नायाब गायकी के लिए जानी जाती हैं। लता मंगेशकर देश के उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जिन्होंने देश का नाम गर्व से ऊंचा किया है। 28 सितम्बर 1929 को इंदौर में जन्मीं लता जी आज 90 वर्ष की हो गई हैं। उनके जन्मदिन पर आज हम आपको बताते हैं उनका एक खास किस्सा, जब लता जी को इतना जोरदार चाटां पड़ा था कि वो गिर पड़ीं ।

dae444a2-0e08-4e2b-bec6-2cf68ddd8943.jpeg

ये वाक्या है साल 1942 का । उस समय लता जी की उम्र महज तेरह-चौदह साल की थी। लता जी को फिल्म का एक सीन शूट करना था जिसमें मां-बेटी के बीच संवाद का एक दृश्य था। मां कुछ गुस्से में थी और बेटी को लगातार डांटे जा रही थी। डांटते-डांटते उसे इतना गुस्सा आया कि उसने बेटी के गाल पर एक ज़ोरदार थप्पड़ जड़ दिया। बेटी का रोल निभा रही लता जी को इतना जोरदार थप्पड़ पड़ा कि वो सेट पर गिर पड़ी। उनके कान से खून बहने लगा। सेट पर मानो अफरा-तफरी मच गई । उनके बाद डॉक्टर को बुलाया गया और दवा-गोली देकर लता जी को आराम करने के लिए घर भेज दिया गया।

854dac12-8feb-43e5-9f42-f4918f2f4486.jpeg

जी हां लता मंगेशकर कभी फिल्में भी किया करती थीं और इसका कारण था पिता दीनानाथ मंगेशकर की असामयिक मृत्यु के बाद उन्हें अपना ही नहीं, अपने चार छोटे बहन-भाइयों का भी पेट पालना था। उन्हें गुड्डे-गुड़ियों से खेलने या पढ़ने-लिखने की उम्र में ऐक्टिंग करने के लिए कैमरे के सामने खड़ा कर दिया गया था। लेकिन उस समय भी लता जी का पहला प्यार संगीत ही हुआ करता था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mxuv5D
जब लता मंगेशकर को पड़ा था इतना जोरदार चांटा कि वो सेट पर ही गिर पड़ी थीं, कान से बह रहा था खून जब लता मंगेशकर को पड़ा था इतना जोरदार चांटा कि वो सेट पर ही गिर पड़ी थीं, कान से बह रहा था खून Reviewed by N on September 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.