test

मनोकामना पूरी करने के लिए धधकते अंगारे पर फेंके जाते हैं बच्चे, तस्वीरें दिल दहला देंगी

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर फिल्म डायरेक्टर शगुफ्ता रफीक ने एक दिल दहला देने वाली तस्वीर शेयर की है।इस तस्वीर में एक छोटे से बच्चे को गर्म कोयले पर लिटाया गया है और उसके आस-पास भीड़ जमा हो रखी है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, साथ ही यूजर इन अंधविश्वासी लोगों पर अपना गुस्सा जताते हुए जमकर कमेंट कर रहे हैं।

दरअसल, हाल ही में मशहूर फिल्म डायरेक्टर शगुफ्ता रफीक ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो में एक छोटे बच्चे को गर्म कोयले पर लिटाया गया है और उस बच्चे के आस-पास लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह एक तरह का रिवाज है और लोग इसे काफी मानते हैं।


तस्वीर को शेयर करने के साथ शगुफ्ता ने लिखा, "कुछ गावों में नन्हे बच्चों को गर्म कोयलों पर फेंकने का जो रिवाज है यह किसने बनाया होगा। और इन बच्चों का भविष्य इस जुल्म के बाद किस तरह गुजह रहा है। कुछ मालूम है?"

one-year-old_infant_made_to_lie_on_burning_embers_during_muharram_in_karnataka.jpg

बता दें एक रिपोर्ट के मुताबिक ये तस्वीर कर्नाटक के धारवाड़ जिले की है, जहां मुहर्रम पर एक रिवाज के तहत बच्चों को केले के पत्ते पर लपेट कर उन्हें अंगारों पर लिटाया जाता है। बताया जा रहा है कि इस तस्वीर में नजर आ रहे बच्चे के माता पिता ने दो साल पहले बेटा होने की मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरी होने के बाद रिवाज के मुताबिक उन्होंने ऐसा किया।हैरान करने वाली बात यह है कि कई लोग इसमें हिस्सा लेते रहे हैं और ऐसा करने के लिए यहां देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग यहां आते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mU2QvY
मनोकामना पूरी करने के लिए धधकते अंगारे पर फेंके जाते हैं बच्चे, तस्वीरें दिल दहला देंगी मनोकामना पूरी करने के लिए धधकते अंगारे पर फेंके जाते हैं बच्चे, तस्वीरें दिल दहला देंगी Reviewed by N on October 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.