test

अमिताभ बच्चन को 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा गया, अंत में कह दी ऐसी बात कि सभी हंसने लगे

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक समारोह में 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा। 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' लेने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सभी का शुक्रिया अदा किया। इससे पहले 23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का वितरण हुआ था। लेकिन उस समय सेहत ठीक न होने के चलते अमिताभ बच्चन यह सम्मान नहीं ले पाए थे। तब उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने फिल्म अवॉर्ड्स का वितरण किया था।

'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' लेने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा- 'मैं सभी का आभार प्रकट करना चाहता हूं कि आज मुझे इस योग्य समझा गया कि मैं दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाऊं।' उन्होंने आगे कहा, 'ईश्वर की कृपा रही है, माता-पिता का आशीर्वाद रहा है, फिल्म उद्योग के सभी निर्माता-निर्देशक और जीतने सहकलाकरों का साथ रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह और निष्ठापूर्ण प्रोत्साहन रहा है, जिसकी वजह से आज मैं आपके सामने खड़ा हूं।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन कुछ ऐसा कह जाते हैं जिसे सुन वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगते हैं। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब इस पुरस्कार की घोषा हुई तो, मेरे मन में एक संदेह उठा कि क्या कहीं ये संकेत है मेरे लिए कि 'भाई साहब आपने बहुत काम कर लिया। अब घर बैठकर आराम कीजिए...' क्योंकि अभी भी थोड़ा बहुत काम बाकी है जिसे मुझे अभी पूरा करना है और आगे भी कुछ ऐसी संभावनाएं बन रही हैं कि जहां मुझे काम करने का अवसर मिलेगा। अगर इसकी पुष्टि हो जाए तो बड़ी कृपा होगी आपकी। धन्यवाद।" आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन अगले साल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म में नजर आएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SDsaUj
अमिताभ बच्चन को 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा गया, अंत में कह दी ऐसी बात कि सभी हंसने लगे अमिताभ बच्चन को 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा गया, अंत में कह दी ऐसी बात कि सभी हंसने लगे Reviewed by N on December 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.