test

शूटिंग ब्रेक से फिल्म इंडस्ट्री के इन लोगों की हालत खराब, खाने के पैसे भी नहीं

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से फिल्म इंडस्ट्री के काम ठप्प पड़ गए हैं। सभी तरह की शूटिंग्स पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में इंडस्ट्री में काम कर रहे स्पॉटबॉय, मेकअप आर्टिस्ट, लाइटमैन और प्रोडक्शन से जुड़े कई लोग और जूनियर आर्टिस्ट जैसे उन तमाम उन लोगों पर पड़ रहा है, जिन्हें फ्रीलांसर के हिसाब से पेमेंट मिलता है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉइज और गिल्ड प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने मिलकर इंडस्ट्री में हर दिन मजदूरी करने वाले वर्कर्स को राशन देने की मुहिम शुरू की है।

बांटेंगे राशन
एसोसिएशन ने फैसला किया है कि रविवार को मजदूर यूनियन के 5000 कर्मचारियों को गोरेगांव स्थित फिल्मिस्तान स्टूडियो में फूड पैकेट बांटे जाएंगे। उन्हें 5 दिन तक राशन बांटा जाएगा। साथ ही एसोसिएशन की कोशिश है कि उन्हें रिलीफ फंड भी दे सकें।

पूरी सैलरी दी जाए
राशन देने के साथ प्रोड्यूसर एसोसिशन, मेकर्स से बातचीत कर यह भी निश्चित करेगी कि डेली वेजर्स को हर दिन के हिसाब से पैसा दिया जाए और सैलरी पर काम कर रहे लोगों को पूरी सैलरी दी जाए। हालांकि अभी इस पर निर्णय नहीं हुआ है।

शूटिंग ब्रेक से फिल्म इंडस्ट्री के इन लोगों की हालत खराब, खाने के पैसे भी नहीं

योगदान के लिए सेलेब्स आए आगे
अशोक पंड़ित की अपील पर कई सेलेब्स मदद के लिए आगे आए। इनमें एक्ट्रेस सोनम कपूर, गीतकार जावेद अख्तर, मनोज मुंतसीर, फिल्म मेकर संजय गुप्ता, मधुर भंडारकर, विवेक अग्निहोत्री, संगीतकार सलीम मर्चेन्ट, एक्टर अनुपम खेर, और करणवीर बोहरा जैसे स्टार्स के नाम प्रमुख हैं। सभी ने सोशल मीडिया पर अशोक के इस कैम्पेन की सराहना की और अपनी तरफ से हैल्प का वायदा किया। प्रोड्यूसर गिल्ड आॅफ इंडिया के रिलीफ फंड बनाने की घोषणा पर सोनम ने कहा कि वह और उनका परिवार इस फंड में योगदान देगा। सोनम के अलावा टिस्का चोपड़ा और निरमत कौर ने भी फंड की योजना की प्रशंसा की है।

शूटिंग ब्रेक से फिल्म इंडस्ट्री के इन लोगों की हालत खराब, खाने के पैसे भी नहीं

सुधीर मिश्रा ने दिया स्पेशल फंड का आइडिया
फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा जूनियर तकनीशियन और लाइट बॉय सहित अन्य कर्मचारियों के लिए एक स्पेशल फंड के आइडिया के साथ सामने आए। उन्होंने इसे बारे में स्पेशल फंड बनाने के लिए ट्वीट भी किया। इसके बाद अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा सहित कई प्रोड्यूसर्स ने उनकी बात का समर्थन किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3a13TNV
शूटिंग ब्रेक से फिल्म इंडस्ट्री के इन लोगों की हालत खराब, खाने के पैसे भी नहीं शूटिंग ब्रेक से फिल्म इंडस्ट्री के इन लोगों की हालत खराब, खाने के पैसे भी नहीं Reviewed by N on March 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.