test

महज छोटी ही उम्र में कनिका कपूर ने ले लिया था पति से तलाक, तीन बच्चों को संभालती हैं अकेले

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) जैसी भयानक बीमारी से ग्रस्त हो चुकी कनिका कपूर ( Kanika Kapoor ) काफी चर्चा में है। बीमारी को छुपाने की वजह से उत्तर प्रेदश सरकार ने उनके खिलाफ एफआईआऱ भी दर्ज कर दी है। कनिका की इस गलती का भुगतान कई लोगों का भरना पड़ रह है। बताया जा रहा है कि 15 मार्च को वो लंदन से अपने बच्चों को मिलकर माता-पिता संग लखनऊ चली गई थी। जहां उन्होंने पार्टियों में शिरकत की थी। उनके संपर्क में आए तमाम लोगों की जांच की जा रही है। बता दें कनिका कपूर के तीन बच्चें हैं। जिन्हें वो अकेले ही संभालती हैं।

कनिका कपूर की जिंदगी के बारें में बात करें तो महज 18 साल की उम्र में ही उनकी शादी हो गई थी। कनिका बिजनेसमेन राज चंडोक ( Raj Chandok ) संग शादी के बंधन में बंध गई थी। उनके पति राज संग उनके तीन बच्चें है। जिनका नाम आयाना ( Aayana ), समारा ( Samara ), और युवराज ( Yuraj )हैं। शादी के बाद कनिका लखनऊ से लंदन में ही शिफ्ट हो गई थी। उनकी शादीशुदा जिंदगी कुछ समय बाद ही बिखर गई। 12 सालों तक दोनों के बीच सब ठीक था। उसके बाद दोनों में लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया। जिसके चलते 2012 में उन्होंने पति से तलाक ले लिया। कनिक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 'राज से शादी करना उनकी भूल थी। उन्होंने बताया कि वो एक आदमी से मिली। बहुत कम समय में उन्हें उस से प्यार हुआ और उन्होंने उससे शादी कर ली। समय के साथ-साथ जब उन्होंने एक-दूसरे को समझना शुरू किया तो ऐसा महसूस करने लगी जैसे वो कैद में हैं। इस दौरान वो मेंटल टॉर्चर से भी गुजरी और डिप्रेशन में चली गई।'

Kanika Kapoor Ex Husband

पति से अलग होने के बाद कनिका को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बच्चों के लालन-पालन के लिए उनके पैसे नहीं हुआ करते थे। कुछ समय बाद कनिका ने म्यूजिक करियर में अपनी किस्मत अजमाई। कनिका ने पहला गाना ‘जुगनी जी’ को गया। इसके बाद उन्होंने ‘रागिनी एमएमएस’ ( Ragini MMS ) फिल्म के गाने ‘बेबी डॉल’ ( Baby Doll ) को अपनी आवाज़ दी। इस गाने को सनी लियोन ( Sunny Leone ) पर फरमाया गया था। इस गाने ने सबको अपना दीवाना बना डाला था। वहीं इस गाने के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के पुरस्कार से भी नवाज़ा। गया। सुपरहिट गाने बेबी डॉल के बाद कनिका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘चिट्टियां कलइयां’ ( chitiya kalaiya ), और ‘देसी लुक’ ( Desi Look ) जैसे सुपरहिट सॉन्ग इंडस्ट्री को दिए।

 

Kanika Kapoor Children

जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव देखने के बाद कनिका कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया। आज वो हिंदी फिल्म सिनेमाजगत की मशहूर गायिका में से एक है। वहीं कुछ समय पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया था कि वो आदित्य किलाचंद ( Aditya kilachand ) को डेट कर रही हैं। आदित्य मशहूर जर्नलिस्ट शोभा डे ( Shobha de ) के बेटे हैं। शोभा डे एक राइटर भी हैं। आदित्य संग कनिका वेकेशन की तस्वीरें अपलोड़ करती रहती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WE1QvD
महज छोटी ही उम्र में कनिका कपूर ने ले लिया था पति से तलाक, तीन बच्चों को संभालती हैं अकेले महज छोटी ही उम्र में कनिका कपूर ने ले लिया था पति से तलाक, तीन बच्चों को संभालती हैं अकेले Reviewed by N on March 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.