test

कोरोनावायरस ने खत्म की करोड़ के क्लब में पहुंचने की रेस, OTT पर व्यूअरशिप से पता चलेगा सुपरहिट फिल्म का

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कुछ समय पहले एक रेस शुरू हुई थीं। जिसमें सौ करोड़ क्लब, दो सौ करोड़ क्लब और इससे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट शामिल होती थी। लेकिन अब कोरोनावायरस ( Coronavirus ) के आ जाने से यह रेस पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। इस वक्त तो फिल्म निर्माता ( Film producer ) बस यही दुआ मना रहे हैं कि बस कैसे ना कैसे उनकी फिल्में सिनेमाघरों ( Cinema halls ) में रिलीज़ हो जाए हैं। लेकिन महामारी की वजह से कई फिल्म निर्माता पहले ही भारी नुकसान का सामना कर रहे हैं। ऐसे में उनकी डूबती नाव को बचाना क सहारा बना है ओटीटी प्लेटफॉर्म ( OTT Platform )।

इस साल यानी कि 2020 को कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी। जिसमें कुछ ऐसी फिल्मों के ट्रेलर्स को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सिनेमाघरों में रिलीज़ होने से उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। लेकिन इन दिनों अभिनेता अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की रिलीज़ को लेकर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, फिल्म निर्माता शूजीत सिरकार (shoojit sircar) ने फैसला कर लिया है कि वह फिल्म गुलाबो सिताबो ( Gulabo Sitabo ) को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करेंगे।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अब पैसों की रेस नहीं बल्कि व्यूअरशिप ( Ott viewership race ) की रेस शुरू होगी। जी हां, जैसे पहले बॉक्स ऑफिस ( Box office ) की कमाई को देखकर बताया जाता था कि कौन-सी फिल्म सुपरहिट हुई और कौन सी फ्लॉप लेकिन अब यही अंदाजा व्यूअरशिपर के जरिए पता चलेगा कि कितने लोगों ने उस फिल्म को देखा है और कितनों ने नहीं। ऐसे में इस प्लेटफॉर्म का फायदा अब उन ही निर्माताओं के लिए होगा जिनका मूवी बजट कम ( Low Budget ) है। बता दें फिलहाल 12 जून को अमेजन प्राइम ( Gulabo-sitabo release amazon prime ) पर गुलाबो-सिताबो रिलीज़ होने वाली है। अब यह देखना होगा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हो रही इस फिल्म से फायदा होता है या फिर नुकसान।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BXLPs3
कोरोनावायरस ने खत्म की करोड़ के क्लब में पहुंचने की रेस, OTT पर व्यूअरशिप से पता चलेगा सुपरहिट फिल्म का कोरोनावायरस ने खत्म की करोड़ के क्लब में पहुंचने की रेस, OTT पर व्यूअरशिप से पता चलेगा सुपरहिट फिल्म का Reviewed by N on June 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.