test

Amitabh Bachchan के साथ सूर्यवंशम में काम करने वाली ये पॉपुलर एक्ट्रेस हुई थी भयानक हादसे का शिकार

नई दिल्ली | बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म सूर्यवंशम (Sooryavansham) से भला कौन वाकिफ नहीं है। इस फिल्म में उनके साथ काम करने वाली फेमस एक्ट्रेस सौंदर्या (Soundarya) की भी अहम भूमिका थी। उन्होंने साउथ सिनेमा में बहुत अच्छा मुकाम बनाया था। सौंदर्या साउथ इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हुआ करती थी। लेकिन किसे पता था कि वो फिल्म इंडस्ट्री के इतनी जल्दी अलविदा कहकर चली जाएंगी। बॉलीवुड में हेमा मालिनी कही जाने वाली सौंदर्या (Soundarya dream girl) ने साल 2004 में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

एक्ट्रेस सौंदर्या ने अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म गंधर्व से की थी। तभी लोग उनकी अदा देख कायल हो गए थे। हालांकि उन्होंने 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। उसके बाद उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी काम किया। साल 1999 में सौंदर्या अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम में दिखाई दीं। ये उनकी पहली बॉलीवुड थी। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था।

सौंदर्या ने अपने करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले। राष्ट्रीय पुरस्कार से लेकर कई अवॉर्ड्स से नवाजा (Soundarya national awards) गया। वैसे तो सौंदर्या एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। वो अपनी डॉक्टर बनने के लिए एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं। उसी बीच उन्हें फिल्म का एक ऑफर मिल गया और उन्होंने धमाकेदार शुरुआत की।

करियर के पीक पर पहुंचने के बाद सौंदर्या ने साल 2003 में अपने बचपन के दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से कर ली। लेकिन साल 2004 उनके जीवन का आखिरी साल साबित हुआ। एक एयरक्राफ्ट दुर्घटना में उनका निधन हो गया (Soundarya died in aircraft crash)। उस दौरान सौंदर्या प्रेग्नेंट भी थीं। सौंदर्या की इस दर्दनाक मौत से उनकी परिवार और फैंस को गहरा सदमा लगा था। दरअसल उस दौरान सौंदर्या बीजेपी और तेलुगू देशम पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए एयरक्राफ्ट में जा रही थीं। लेकिन बंगलूरू से ये प्राइवेट एयरक्राफ्ट उड़ान भरने के करीब 100 फीट ऊपर जाते ही क्रैश हो गया। एयरक्राफ्ट में सिर्फ सौंदर्या ही नहीं बल्कि उनके भाई अमरनाथ, हिंदू जागरण समिति के सेक्रेटरी रमेश कदम और पायलट जॉय फिलिप भी मारे गए थे।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jat31A
Amitabh Bachchan के साथ सूर्यवंशम में काम करने वाली ये पॉपुलर एक्ट्रेस हुई थी भयानक हादसे का शिकार Amitabh Bachchan के साथ सूर्यवंशम में काम करने वाली ये पॉपुलर एक्ट्रेस हुई थी भयानक हादसे का शिकार Reviewed by N on July 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.