test

कार्तिक आर्यन ने जारी किया 'कोकी पूछेगा' का नया एपिसोड, मानसिक स्वास्थ्य पर हुई बात

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने अपने इंटरनेट-ब्रेकिंग चैट शो ‘कोकी पूछेगा’ के नए एपिसोड को जारी किया है। इस नए एपिसोड में अभिनेता ने मनोचिकित्सक डॉ. गीता जयराम के साथ मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर गहन बात की है। कार्तिक पिछले एपिसोड्स में डॉक्टर से रिपोर्टर तक विभिन्न क्षेत्रों के कई फ्रंटलाइनर्स संग बात कर चुके हैं और इसके माध्यम से वह घातक वायरस के बारे में लोगों को जागरूक भी किया है, लेकिन इस बार उन्होंने उस मुद्दे को चुना है जिसके बारे में आमतौर पर कम बात की जाती है, लेकिन यह किसी महामारी की तरह ही खतरनाक है जिस पर समान ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है।

Kartik Aaryan

सोशल मीडिया पर इंटरव्यू की एक झलक साझा करते हुए कार्तिक ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'सबसे महत्वपूर्ण एपिसोड। देखिए और बताइए!! एपिसोड 7 आउट नाओ और यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण एपिसोड है।' कार्तिक इसमें जॉन हॉपकिंस अस्पताल, बाल्टीमोर से मनोचिकित्सक डॉ. गीता जयराम का इंटरव्यू लेते हैं। एपिसोड की शुरूआत में कार्तिक कहते हैं कि अवेयरनेस में बुरा है क्या (जागरूकता फैलाने में कुछ भी गलत नहीं है)। इसके बाद वह मानसिक स्वास्थ्य के महत्व का संक्षिप्त परिचय देते हैं और फिर विशेषज्ञ डॉ. गीता जयराम से दर्शकों को मिलवाते हैं।

Kartik Aaryan

यह एपिसोड वाकई में आंखें खोल देने जैसा है जिसे निश्चित रूप से प्रत्येक युवा और वयस्क को देखना चाहिए। कार्तिक विशेषज्ञ से डिप्रेशन में होने के वास्तविक संकेत के बारे में पूछते हैं, यह भी सवाल करते हैं कि क्या शराब डिप्रेशन का वास्तविक इलाज है? क्या डिप्रेशन और आत्महत्या सह-संबंधित हैं इत्यादि। यह एपिसोड मानसिक स्वास्थ्य के तमाम पहलुओं के बारे में लोगों को शिक्षित करने की दिशा में कारगर साबित होगा।

एपिसोड के जारी होने के बाद से इंटरनेट पर हैशटैगकोकीपूछेगा ने ट्रेंड करना शुरू कर दिया। लोग इसके लिए कार्तिक की सराहना भी कर रहे हैं।

Kartik Aaryan

सुशांत की फिल्म के लिए उत्साहित
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' 24 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का डिजिटल प्रीमियर होगा और ये फिल्म थियेटर्स में रिलीज होने के बजाए ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी। कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म को लेकर ट्वीट किया है और लोगों से अपील की है कि सब साथ मिलकर इस फिल्म को देखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jBf7y4
कार्तिक आर्यन ने जारी किया 'कोकी पूछेगा' का नया एपिसोड, मानसिक स्वास्थ्य पर हुई बात कार्तिक आर्यन ने जारी किया 'कोकी पूछेगा' का नया एपिसोड, मानसिक स्वास्थ्य पर हुई बात Reviewed by N on July 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.