test

खलनायक बनकर भी लूट चुके हैं Shahrukh Khan सैकड़ों लोगों का दिल, 'कि..कि..किरण' डायलॉग आज भी है खूब फेमस

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान ( Shahrukh Khan Birthday ) आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। किंग ऑफ रोमांस के नाम से दुनियाभर में मशहूर शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल से भी अधिक का समय हो चुका है। उनकी गिनती आज भी सुपरस्टार्स की लिस्ट में होती है। वैसे तो अक्सर लोगों ने किंग खान को बड़े पर्दे पर रोमांस करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत हीरो बनकर नहीं बल्कि विलेन बनकर की थी। चलिए उनके जन्मदिन पर आपको उनकी कुछ फिल्मों के बारें में बताते हैं। जिनमें उन्होंने विलेन बनकर लोगों का दिल जीत जीत लिया।

Shahrukh Khan

बाजीगर

फिल्म बाजीगर में शाहरुख खान के किरदार 'अजय शर्मा' को कोई भूल नहीं सकता है। उनके इस नेगेटिव किरदार ने उनको सबका चहेता बन दिया। यह फिल्म 1993 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ दलीप ताहिल, शिल्पा शेट्टी, काजोल, और जॉनी लिवर मुख्य भूमिका में नज़र आए थे।

 

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच वायरल हुई Sharukh Khan और Gauri Khan की थ्रोबैक फोटो, नन्हें नवाब Aryan भी आए नज़र

 

shah_new_2.jpg

डर


1993 में शाहरुख खान ने एक बार नहीं बल्कि दूसरी बार नेगेटिव किरदार निभाकर सबको चौंका दिया। फिल्म डर से उनकी एक्टिंग ही बल्कि दर्शकों को उनके एक-एक डायलॉग्स से भी प्यार हो गया। आज भी उनका डायलॉग कि..कि..किकक..किरण आज भी दर्शकों की जुंबा पर चढ़ा हुआ है।

anjam.jpg

अंजाम

1994 में माधुरी दीक्षित संग शाहरुख की आई फिल्म अंजाम में उनके विलेन का रोल देख सभी के होश उड़ गए थे।

यह भी पढ़ें- मुस्लिम और हिंदू रीति-रिवाज़ो के साथ शादी करने के बाद भी Shahrukh ने तीसरी बार Gauri संग की थी शादी

josh_1.jpg

जोश


फिल्म जोश में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के भाई बने शाहरुख का विलेन अवतार आज उनके दर्शकों का फेवरेट है। यह फिल्म 2000 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में चंद्रचूर सिंह भी मुख्य भूमिका में नज़र आए थे।

Shahrukh khan

डॉन

अमिताभ बच्चन की डॉन बाद बड़े पर्दे पर शाहरुख खान डॉन की भूमिका निभाते हुए नज़र आए थे। यह फिल्म दर्शकों को खासी पसंद नहीं आई लेकिन किंग खान का विलेन स्टाइल एक बार फिर से भा गया। इस फिल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा दिखाई दी थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/35XCRWP
खलनायक बनकर भी लूट चुके हैं Shahrukh Khan सैकड़ों लोगों का दिल, 'कि..कि..किरण' डायलॉग आज भी है खूब फेमस खलनायक बनकर भी लूट चुके हैं Shahrukh Khan सैकड़ों लोगों का दिल, 'कि..कि..किरण' डायलॉग आज भी है खूब फेमस Reviewed by N on November 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.