test

डोनाल्ड ट्रंप ने की आयुष्मान की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की तारीफ, ट्विटर पर कही ऐसी बात

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' को दर्शकों से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहे है। संवेदनशील विषय पर बनी इस मूवी की चर्चा देश के साथ विदेशों में भी हो रही है। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी आयुष्मान और जितेंद कुमार स्टारर गे फिल्म की जमकर तारीफ की है। हालांकि कुछ देशों में इसके रिलीज पर रोक लगी हुई है।

aayushman khurana

ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर गैरी टैचेल ने 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया था। उन्होंने लिखा बॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी रिलीज हुई है। भारत में इस फिल्म के सहारे देश के बुजुर्ग लोगों को समलैंगिकता के प्रति जागरुक और जीतने की कोशिश की जा रही है। पीटर के इस ट्वीट को ट्रंप ने भी रिट्वीट किया और एक लफ्ज में इसे ग्रेट बताया। इसके बाद पीटर ने भी ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट किया और लिखा मैं उम्मीद करता हूं कि ये प्रेसिडेंट ट्रंप के एलजीबीटी के मुद्दों को गंभीरता से लेने की शुरुआत है और उम्मीद है कि ये कोई पीआर स्टंट नहीं है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड में इससे पहले कई बार समलैंगिक रिश्तों को दिखाया गया है लेकिन ज्यादातर फिल्मों में या तो इसे काफी हल्के और मसखरे अंदाज में स्टीरियोटाइप किया गया। फायर, अलीगढ़ जैसी फिल्मों में किसी समलैंगिक इंसान की जिंदगी को काफी गंभीरता से दिखाया गया। हालांकि आयुष्मान की ये फिल्म इस अंदाज में अलग है कि ना सिर्फ ये गे रिलेशनशिप्स को छोटे शहरों में सामान्यीकरण करने की कोशिश करती है बल्कि इसे लेकर समाज में फैली धारणाओं को काफी फनी अंदाज में दिखाती है।

aayushman khurana

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32okjNy
डोनाल्ड ट्रंप ने की आयुष्मान की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की तारीफ, ट्विटर पर कही ऐसी बात डोनाल्ड ट्रंप ने की आयुष्मान की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की तारीफ, ट्विटर पर कही ऐसी बात Reviewed by N on February 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.